Sunday, 21 July 2013
बॉयोमीट्रिक टचस्क्रीन पहली बार के लिए प्रिंट पहचानता
अपनी
उंगलियों के निशान से आप को पहचान करने के लिए सबसे पहले टचस्क्रीन
सार्वजनिक स्थानों में कंप्यूटर के साथ सुरक्षित रूप से बातचीत का एक नया
तरीका में प्रवेश कर सकता है.
"दिखाता उंगलियों के निशान स्कैन नहीं कर सकते और फिंगरप्रिंट सेंसर छवियों को प्रदर्शित नहीं कर सकते हैं. क्या हम आविष्कार किया है दोनों करता है. कोई भी इस से पहले किया गया है," पॉट्सडैम, जर्मनी में हैसो प्लैटनर संस्थान के ईसाई Holz कहते हैं.
Holz और सहयोगी पैट्रिक Baudisch वर्तमान प्रदर्शित करता है के साथ एक प्रमुख दोष दूर करने के लिए अपने स्क्रीन बनाया: वे प्रकाश का उत्सर्जन लेकिन यह समझ नहीं कर सकते हैं. इस दोष यह असंभव एक अलग संवेदक स्क्रीन के बगल में सेट किया जाता है जब तक स्क्रीन ही, उनके फिंगरप्रिंट के माध्यम से एक उपयोगकर्ता को पहचान करने के लिए बनाता है.
शोधकर्ताओं खड़ी एक भी फ्लैट की थाली में एक साथ बंडल 3 मिलीमीटर लंबी ऑप्टिकल फाइबर के लाखों लोगों की पूरी तरह से शामिल एक ग्लास स्क्रीन का उपयोग कर अपने प्रोटोटाइप बनाया. एक छवि प्रोजेक्टर से दृश्य प्रकाश की किरणों को बाहर प्रत्येक फाइबर पाइप गिलास नीचे रखा होगा. इस बीच, प्रोजेक्टर से सटे एक स्रोत से अवरक्त प्रकाश उंगलियों के निशान से bounces और एक अवरक्त कैमरा करने के लिए नीचे वापस.
प्रारंभिक परीक्षण को प्रोत्साहित किया गया है, Holz "ऊपर एफबीआई मानकों करने के लिए" फिंगरप्रिंट पहचान सटीकता के साथ कहते हैं. वे अब एक प्रोजेक्टर की जरूरत नहीं होगी कि एक टचस्क्रीन पर काम कर रहे हैं. शोधकर्ताओं ने एक छोटे से काम करते हैं या बड़े, sharable, इंटरैक्टिव पर इंटरनेट ब्राउज़ करने के लिए सक्षम होने कॉफी की दुकानों में लोगों को एक लैपटॉप या टेबलेट कंप्यूटर में लाने के लिए होने के बजाय टेबल में सबसे ऊपर कल्पना. या एक बैंक में ग्राहकों को एक मेज पर ई दस्तावेजों सुरक्षित गुजारें और एक लिपिक के साथ उन पर चर्चा कर सकता है.
बोल्टन, ब्रिटेन में आधारित साइमन चीनी, Amscreen के सीईओ, स्क्रीन करने के लिए एक अलग बायोमेट्रिक प्रौद्योगिकी लागू है - चेहरा पहचान. उनकी फर्म ब्रिटेन की दुकानों और गैरेज में 6000 स्क्रीन के विज्ञापन के एक नेटवर्क चलाता है. नई तकनीक लिंग और उम्र को पहचानता है और स्क्रीन के सामने जो भी करने के लिए एक प्रासंगिक विज्ञापन में कार्य करता है.
"वे एक विज्ञापन स्क्रीन के सामने ऐसा करने से लोगों को अब ज्यादा चारों ओर लटका क्योंकि कॉफी की दुकानों में इस फिंगरप्रिंट प्रणाली एक भूमिका मिल सकता है," चीनी कहते हैं. लेकिन उन्होंने कहा कि उपयोगकर्ताओं को 'फिंगरप्रिंट डाटा संग्रहण की संभावना गोपनीयता मुद्दों स्क्रीन बाजार हिट पहले संबोधित करना होगा कि इसका मतलब है कि चेतावनी दी है.
"दिखाता उंगलियों के निशान स्कैन नहीं कर सकते और फिंगरप्रिंट सेंसर छवियों को प्रदर्शित नहीं कर सकते हैं. क्या हम आविष्कार किया है दोनों करता है. कोई भी इस से पहले किया गया है," पॉट्सडैम, जर्मनी में हैसो प्लैटनर संस्थान के ईसाई Holz कहते हैं.
Holz और सहयोगी पैट्रिक Baudisch वर्तमान प्रदर्शित करता है के साथ एक प्रमुख दोष दूर करने के लिए अपने स्क्रीन बनाया: वे प्रकाश का उत्सर्जन लेकिन यह समझ नहीं कर सकते हैं. इस दोष यह असंभव एक अलग संवेदक स्क्रीन के बगल में सेट किया जाता है जब तक स्क्रीन ही, उनके फिंगरप्रिंट के माध्यम से एक उपयोगकर्ता को पहचान करने के लिए बनाता है.
शोधकर्ताओं खड़ी एक भी फ्लैट की थाली में एक साथ बंडल 3 मिलीमीटर लंबी ऑप्टिकल फाइबर के लाखों लोगों की पूरी तरह से शामिल एक ग्लास स्क्रीन का उपयोग कर अपने प्रोटोटाइप बनाया. एक छवि प्रोजेक्टर से दृश्य प्रकाश की किरणों को बाहर प्रत्येक फाइबर पाइप गिलास नीचे रखा होगा. इस बीच, प्रोजेक्टर से सटे एक स्रोत से अवरक्त प्रकाश उंगलियों के निशान से bounces और एक अवरक्त कैमरा करने के लिए नीचे वापस.
प्रारंभिक परीक्षण को प्रोत्साहित किया गया है, Holz "ऊपर एफबीआई मानकों करने के लिए" फिंगरप्रिंट पहचान सटीकता के साथ कहते हैं. वे अब एक प्रोजेक्टर की जरूरत नहीं होगी कि एक टचस्क्रीन पर काम कर रहे हैं. शोधकर्ताओं ने एक छोटे से काम करते हैं या बड़े, sharable, इंटरैक्टिव पर इंटरनेट ब्राउज़ करने के लिए सक्षम होने कॉफी की दुकानों में लोगों को एक लैपटॉप या टेबलेट कंप्यूटर में लाने के लिए होने के बजाय टेबल में सबसे ऊपर कल्पना. या एक बैंक में ग्राहकों को एक मेज पर ई दस्तावेजों सुरक्षित गुजारें और एक लिपिक के साथ उन पर चर्चा कर सकता है.
बोल्टन, ब्रिटेन में आधारित साइमन चीनी, Amscreen के सीईओ, स्क्रीन करने के लिए एक अलग बायोमेट्रिक प्रौद्योगिकी लागू है - चेहरा पहचान. उनकी फर्म ब्रिटेन की दुकानों और गैरेज में 6000 स्क्रीन के विज्ञापन के एक नेटवर्क चलाता है. नई तकनीक लिंग और उम्र को पहचानता है और स्क्रीन के सामने जो भी करने के लिए एक प्रासंगिक विज्ञापन में कार्य करता है.
"वे एक विज्ञापन स्क्रीन के सामने ऐसा करने से लोगों को अब ज्यादा चारों ओर लटका क्योंकि कॉफी की दुकानों में इस फिंगरप्रिंट प्रणाली एक भूमिका मिल सकता है," चीनी कहते हैं. लेकिन उन्होंने कहा कि उपयोगकर्ताओं को 'फिंगरप्रिंट डाटा संग्रहण की संभावना गोपनीयता मुद्दों स्क्रीन बाजार हिट पहले संबोधित करना होगा कि इसका मतलब है कि चेतावनी दी है.
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